Sunday, 23/9/2018 | 4:07 UTC+5
1newsindia.com

 

 1-  कच्छप गति से बन रही नाली से व्यापारीयो को हो रहा घाटा

चहनियां से मनोज कुमार की रिपोर्ट –

चहनिया। स्थानीय बाजार मे लोक निर्माण विभाग द्वारा कच्छप गति से बनाई जा रही नाली से व्यापरी वर्ग को आये दिन हजारो का नुकसान हो रहा है। नाली को जेसीबी से खोद कर दुकान के सामने माटी का ढेर लगा दिया गया है जिससे ग्राहक दुकान पर जाने से कतरा रहे है । यही नही गढ्ढा खोदकर काम को धीरे धीरे इस प्रकार से किया जा रहा है। एक सप्ताह का काम महीना मे भी सम्भव नही दिख रहा जिससे व्यापारीयो को भारी नुकसान झेलना पड रहा है लेकिन विभाग कच्छप गति से काम करने मे मसगूल है।

विदित हो कि स्थानीय बाजार की नाली भारी वाहनो के आवागमन से छति ग्रस्त हो गयी थी जिससे नाबदान व घरो का गन्दा पानी रोड पर बह रहा था जिससे बाजार की नरकीय स्थिति बनी हुई थी वर्तमान सरकार के एक मंत्री ने बाजार की सुध ली और लोक निर्माण विभाग को नाली बनाने को कहा विभाग ने ठेकेदार से नाली बनवाना शुरू किया । वही ठेकेदार महोदय ने नाली बनावाने के लिए जेसीवी लगाकर दुकानो के सामने  खुदाई करवारकर माटी का टीला लगा दिया जिससे दुकान पर जाकर खरीदारी करने मे ग्रहक कजरा रहे है और व्यपारी वर्ग को हजारो का घाटा हो रहा है। कच्छप गति से नाली नाली बनाने के कार्य से व्यापारी वर्ग मायुश है व्यापारीयो का कहना है अगर ठेकेदार चाहता तो एक सप्ताह मे नाली बन गयी होती लेकिन जिसे गति से काम हो रहा है उससे ऐसा लग रहा है महीनो लग जायेगे यदि प्रशासन इस पर ध्यान देकर कार्य मे प्रगति लाए तो हम लोगो का प्रतिदिन का नुकसान होने से बच जाय ।

 

 

2 – आकाशिय बिजली में मौत के बाद परिवार से मिलने पहुंचे सकलडीहा विधायक ।

सकलडीहा ।नागनपुर नईबाजार में आकाशीय बिजली गिरने से लालता राजभर  की बहू के देहावसान के बाद परिजनों से मिलने सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह ।उन्होने परिवार वालों को ढांढस बधाया और साथ ही संवेदना व्यक्त किये ।बीते शुक्रवार को करीब दोपहर में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई उसी दौरान आकाशिय बिजली के चपेट लालता राजभर की बहु भी आ गयी थी ।उसी दिन आकाशिय बिजली का शिकार धीना थानाअन्तर्गत एक युवक की मौत हुयी थी । विधायक के साथ पीजी कॉलेज के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सत्यप्रकाश पुत्तुल भी मौजूद रहे  ।

 

 

 

 

ads