Friday, 25/5/2018 | 11:48 UTC+5
1newsindia.com

सुनियोजित ढंग से गरीबों के अनाज पर डाला जा रहा डाका ।

चंदौली से देवानंद यादव की रिपोर्ट –

चंदौली,यूपी – देश में भष्ट्राचार और भष्ट्राचारियों का बोलबाला हैं ।वही कुछ लोग सुनियोजित ढंग से देश मे डकैती कर रहे हैं ।ऐसा मामला चंदौली जिलें में देखने को मिल रहा हैं चहनियां आरएफसी गोदाम में दिनोंदिन दलालों की संख्या बढ़ रही हैं ये सुनियोजित ढंग से कोटेदार से मिलीभगत करके गरीबो का अनाज वही से खरीद ले जा रहे हैं ।

सूत्र बताते हैं कि इन दलालों के गोदाम बड़गांवा समेत कई जगह पर हैं । ये दलाल अपने अवैध गोदाम पर बोरी बदलवाने के बाद अनाज बड़ी आसानी से बाजार में बेच देते हैं ।इस दौरान कुछ प्रश्न जेहन में घूमने लगते हैं ।

क्या अधिकारियो की इसमें मिली भगत नही हैं ?

क्या इसमें पुलिस वालों की मिलीभगत नही हैं ?

आपको बताते चलें कि बीते तहसील दिवस में सकलडीहा तहसील अंतर्गत आपूर्ति विभाग में कुल 7 आवेदन आये थे  ।लगभग सभी तहसील दिवसों में आपूर्ति विभाग की शिकायत आती ही रहती हैं ।अभी कुछ दिनों पहले लक्क्षण गढ़ ग्रामसभा के प्रधान मनोज ने कोटेदार और आपूर्ति निरीक्षक के मिलीभगत करके अनाज हजम करने का आरोप लगाया था ।

अधिकारी अपने काम को सही से नही कर रहे हैं ।आरएफसी गोदाम से निकासी के समय आपूर्ति निरीक्षक को उपस्थित रहना चाहिये ऐसा नही हो रहा ।जिस आपूर्ति निरीक्षक पर प्रधान ने आरोप लगाया था वह चहनियां और धानापुर दो ब्लॉक को संभालते हैं ।गोदाम से निकलने वाली गाड़ियों पर खाद्य अधिनियम का बैनर भी नही लगा होता हैं ।बैनर लगवाने की जिम्मेदारी किसकी है ।

जो चोरियां सपा सरकार में रही थी वही चोरियां अब भाजपा सरकार में भी सुनियोजित ढंग से हो रही है ।अब देखना होगा कि दलालों की डकैती ऐसे ही चलती रहती हैं या उसपर सरकार कुछ ठोस निर्णय लेती हैं ?

About

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *