Sunday, 23/9/2018 | 10:17 UTC+5
1newsindia.com

संविदा कर्मियों लाईनमैनों को कब तक लूटेगा बिजली विभाग ।

चन्दौली से देवानन्द यादव की रिपोर्ट –

चन्दौली में लाईनमैन संविदा कर्मियों से विभाग लूट कर रहा हैं ।कैसे जानियें … मुगलसराय डिविजन में लाईनमैनों और एसएसओं संविदा कर्मियों की संख्या 110 परिचालन मेन्टनेन्स की हैं ।सकलडीहा सहित कुछ ठिकेदार इन लाईनमैनों की सैलरी पर डाका मार दे रहा हैं । गैरतकनीकी लाईनमैन की सैलरी लगभग 5434 हैं और ठिकेदार इन्हें सैलरी से कम का चेक देकर टरका दे रहे हैं । यही नहीं इन लाईनमैनों की सैलरी समय पर नही दी जाती हैं कभी तीन महिने पर तो कभी 6 महिने से ज्यादा का समय लग जाता हैं ।सकलडीहा में भी छ: महिने से 8 महिने तक की लाईनमैनों की सैलरी ,ठिकेदार द्वारा रोकी गयी हैं ।अब नया टेंडर हुआ हैं लाईनमैनों को अपना पैसा डुबने की सम्भावना दिखायी देने लगा हैं । आपको बताते चलें कि खम्भें पर चढ़ने वाले लाईनमैनों को सबसे ज्यादा खतरा झेलना पड़ता हैं । अबतक कई लाईनमैनों की मौत भी लाईन बनाने में हो चुकी हैं ।

यही नही यहां सरकार के आदेश का भी पालन नही हो रहा हैं । अब संविदाकर्मियों को आरटीजीएस के माध्यम से पेमेन्ट करना हैं लेकिन विभाग यहां भी मिलीभगत करके उदासीन बना हुआ हैं ।यहां तक कि संविदा कर्मियों लाईमैनों के आई-कार्ड भी नही बने हैं ।

वही मुगलसराय डिवीजन के एक्सईएन प्रवीन कुमार ने कहा कि पेमेंट चेक द्वारा किया जा रहा हैं ।अब एक दो महिने के अन्दर आरटीजीएस से पेमेंट होने लगेगा ।

 

About

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ads