Saturday, 18/8/2018 | 2:55 UTC+5
1newsindia.com

बड़ी इच्छाशक्ति से कुछ भी सम्भव : एडीजी जोन

चंदौली से देवानंद यादव की रिपोर्ट –
चार दिवसीय कुमार ट्रॉफी राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का एडीजी जोन ने किया उद्घाटन
सैयदराजा। थानाक्षेत्र के कांटा गाँव स्थित जनता इण्टर कॉलेज के मैदान में सोमवार को राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन वाराणसी जोन के एडीजी पीवी रामाशास्त्री ने किया। इस अवसर पर एडीजी पीवी रामाशास्त्री ने कहा कि दृढ़ इच्छाशक्ति से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। दिव्यांग खिलाड़ियों के उत्साह और प्रदर्शन से समाज के सभी लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए। शारीरिक अक्षमता के बावजूद भी ये प्रतिभाएँ खुद का कैरियर बनाने के साथ ही अपने परिजनों का नाम रौशन कर रहे हैं। एडीजी ने आगे कहा कि नगरीय चकाचौंध से दूर ग्रामीण क्षेत्र में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के दिव्यांग खिलाड़ियों का खेल देखकर चन्दौली जनपद के लोगों व विशेषकर दिव्यांग-बन्धुओं को प्रेरणा मिलेगी और समाज में दिव्यांगजन के प्रति सम्मान का भाव विकसित होगा।
कार्यक्रम का शुभारंभ एडीजी ने देश के कुल 12 प्रदेशोंं से आए खिलाड़ियों से विधिवत परिचय के साथ किया। खिलाड़ियों के अनुरोध पर एडीजी ने बैटिंग भी किया, एडीजी के लिए गेंदबाजी चन्दौली के एसपी संतोष कुमार सिंह ने किया। एसपी की पहली गेंद वाइड गयी लेकिन अगली ही गेंद पर एडीजी ने लेग में चौका लगाकर दर्शकों की तालियां बटोरी।
समारोह में समाजसेवी रेखा गुप्ता, रामनगर इण्डस्ट्रियल एरिया के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य, अतुल प्रताप सिंह, विनोद गुप्ता, विजय कुमार मौर्य, जितेन्द्र यादव, सोमारू बाबा, संजय गुप्ता, संतोष कश्यप, मनोज गुप्ता, संतोष त्यागी, शिवम सिंह, धर्मेंद्र मिश्रा, स्वप्निल सिंह सहित दर्जनों गणमान्य लोगों के अतिरिक्त सैकड़ों क्रिकेट प्रेमी उपस्थित रहे। संचालन एल उमाशंकर सिंह ने किया।
About

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ads