Tuesday, 23/10/2018 | 10:55 UTC+5
1newsindia.com

पिपरदहॉ में शौचालय निर्माण में हो रही लूट पर अधिकारी मौन ।

प्रदीप यादव की रिपोर्ट –

एक तरफ प्रधानमंत्री खुले में शौच मुक्ति हेतु गांवों में शौचालय निर्माण के लिए पुरी ईमानदारी के साथ लगी हुये हैं  । वही प्रधान और ब्लाक के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा मिल बांटकर शौचालय निर्माण में घपलेबाजी की जा रही हैं । ये मामला चन्दौली के बरहनी ब्लाक के पिपरदहॉ ग्रामसभा का हैं ।जहां तीन नम्बर की ईटों का प्रयोग व सफेद बालू तथा घटिया क्वालिटी की सिमेंट का प्रयोग हो धड़ल्लें से किया जा रहा हैं ।इस हिसाब से घटिया क्वालिटी की वस्तुओं से शौचालय का निर्माण लगभग आठ हजार या नौ हजार से भी कम लागत में बन जाता होगा ।बाकि बचे पैसे को प्रधान व ब्लाक अधिकारी  चपत कर जाते हैं ।और कुछ समय बाद शौचालय शौच करने लायक नही रह जाता ।

शौचालय निर्माण में प्रयोग हो रही बालू को दिखाते ग्रामीण ।

ग्रामीणों द्वारा हो हल्ला करने के बाद जब इसकी जानकारी डीपीआरओं को दी गयी तब खानापूर्ति के लिए ब्लाक के अधिकारियों को जांच के लिए लगाया गया और साथ ही आख्या रिपोर्ट भी मांगा गया ।लेकिन ब्लाक के अधिकारियों ने कोरम पूर्ति करते हुए अपनी जेब भर के चले गयें और ग्रामीणों के इस शिकायत को अनसूना करते हुए कहा चलो ठीक बन रहा हैं ।और ज्यादा बक-बक मत करों ।

अधिकारियों को जानकारी के बाद भी लगातार यहां गलत ढंग से कार्य प्रधान लक्ष्मीना देवी ग्राम सचिव ज्ञानेन्द्र यादव व ठेकेदार  के  मिलीभगत से हो रहा  हैं ।अब देखना होगा कि ग्रामीणों की शिकायत पर कबतक सम्बन्धित लोगों पर कार्यवाही कर अच्छी क्वालिटी  के वस्तुओं का उपयोग कर ग्रामीणों को सरकार के मंशा के अनुसार शौचालय निर्माण कार्य कराया जाता हैं ।

About

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Ads

ads