Tuesday, 23/10/2018 | 10:16 UTC+5
1newsindia.com

डीएम ने बाट-माप विभाग को दिया ये निर्देश ।

चन्दौली से देवानन्द यादव की रिपोर्ट –

चन्दौली/ जिलाधिकारी हेमन्त कुमार की अध्यक्षता में पं0 दीनदयाल उपाध्याय नगर के बिलारीडीह स्थित तहसील सभागार में जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएम ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका दीनदयाल नगर रोली गुप्ता को चन्धासी कोयला मण्डी में उठने वाली धुल की साफ-सफाई के लिए रणनीति तैयार करने के निर्देश दिये। वही बाट-माप विभाग के अधिकारियों को पेट्रोल पम्पों की जाॅच कर घटतौली पर रोक लगाने की हिदायत दी। डीएम ने समाधान दिवस में सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर आने वाले प्रार्थना पत्रो पर एक सप्ताह के अन्दर कार्यवाही कर अवैध कब्जा हटवाने का आदेश सम्बधित उपजिलाधिकारी को दिया।
जिलाधिकारी ने कहा कि चन्धासी कोयला मण्डी में उठने वाली धूल से पर्यावरण प्रदूषण के साथ ही अन्य प्रकार की परेशानिया लोगो को उठानी पड़ती है। ईओ नगर पालिका क्षेत्रिय व्यापारियो के साथ बैठक कर हर रोज जमा होने वाली धूल को हटवाने के लिए कार्य योजना तैयार करे साथ ही प्रतिदिन पानी का छिड़काव भी कराया जाय इससे काफी हद तक धूल से निजात मिलेगा। डीएम ने पेट्रोल पम्पो पर घटतौली की शिकायत मिलने पर बाट-माप विभाग के अधिकारियो को नियमित छापेमारी कर जाॅच पड़ताल करने के निर्देश दिया। कहा कि अलग-अलग टीम बनाकर पेट्रोल पम्पो पर छापेमारी की जाय इस दौरान पेट्रोल पम्पो के माप और पेट्रोलियम पदार्थो की शुद्वता की जाॅच करे। कहा कि आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों को गम्भीरता से ले एक सप्ताह के अन्दर मामलो का निस्तारण कर रिपोर्ट शासन को भेजी जानी चाहिए। उन्होनें सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण से सम्बधित शिकायतों के निस्तारण पर भी बल दिया। कहा कि शिकायत मिलने पर राजस्व कर्मियों की टीम भेजकर भूमि की नापी कराये वही भूमि का चिन्हाकन कर अवैध कब्जा करने वाले के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए। समाधान दिवस में गंगेहरा निवासी कृष्णा कुमार ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत किया कि बिजली कनेक्शन लेने के बावजूद विभाग की ओर से खम्भे नही लगाये गये है इसके चलते बास-बल्ली के सहारे बिजली आपूर्ति हो रही है। इस पर जिलाधिकारी ने एक्सईएन को तत्काल मौके पर जाकर निरीक्षण करने का निर्देश दिया।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी पीके मिश्रा, जिला विकास अधिकारी पद्मकान्त शुक्ल, परियोजना निदेशक ऋषिमुनि उपाध्याय, उप निदेशक कृषि आरके सिंह, उपजिलाधिकारी दिप्ती देव सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

About

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Ads

ads