Thursday, 19/7/2018 | 9:14 UTC+5
1newsindia.com

जिलें में कम्बल का हुआ सफल वितरण ।

चन्दौली से देवानंद यादव की रिपोर्ट –

जिलाधिकारी हेमन्त कुमार ने भीषण ठंड को देखते हुये प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही कम्बल वितरण कार्यक्रम गरीब, दलित, निराश्रित, असहाय वर्ग के व्यक्तियों को पं0 दीनदयाल उपाध्याय नगर की विधायिका साधना सिंह व पुलिस अधीक्षक संन्तोष कुमार सिंह सहित विभागीय अधिकारियों की गरिमामयी उपस्थिति में प्रथम चरण का कम्बल वितरण कार्यक्रम कलेक्टेट परिसर में किया गया। कलेक्टेट परिसर में 3000 कम्बलों का वितरण किया गया। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये बताया कि अवैध रूप से कब्जा की गयी जमीन की टीम गठित कर इसकी जाॅच करायी जायेगी। कहा कि अवैध रूप से कब्जा की गयी जमीन की शिकायत आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराये ताकि प्रशासन उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जा सके ताकि किसी भूमि पर अतिक्रमण नही किया जा सके। वही उपजिलाधिकारियों को चट्टी चैराहों पर अलाव भी जलाये जाने के निर्देश दिये। कहा कि राजकीय भूमि पर आवास कदापि न बनाये यदि आवास बनाने की जमीन उपलब्ध न हो तो उसकी जानकारी सम्बन्धित अधिकारी को दें ताकि जमीन मुहैया करायी जा सके। कहा कि सरकार की योजनाओं की बृहद प्रचार-प्रसार की जाय ताकि पात्र व्यक्ति योजना से लाभान्वित हो सके। कहा कि दिनांक 02 जनवरी, 2018 को तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरान्त सभी तहसीलों के परिसर में द्वितीय चरण की कम्बल वितरण कार्यक्रम भी किया जायेगा यदि जो पात्र व्यक्ति छूट गये हो या जानकारी न मिल पायी हो अपने ग्राम प्रधान व लेखपाल से सम्पर्क कर अपना नाम दर्ज कराकर योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा उठाये।
पं0 दीनदयाल उपाध्याय नगर की विधायिका श्रीमती साधना सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास के पथ पर गरीब व्यक्ति के साथ निरन्तर कन्धा से कन्धा मिलाकर चल रही है। वर्तमान सरकार गरीब, दलित, निराश्रित, असहाय वर्ग के व्यक्तियों को आवास, शौचालय दे रही है यदि कोई पात्र व्यक्ति अभी भी छूट गया हो तो अपने खण्ड विकास अधिकारी से सम्पर्क कर अवगत कराये ताकि अगले चरण में आप भी पात्रता की श्रेणी में आकर योजना का लाभ पा सके।


कार्यक्रम के दौरान अपर जिलाधिकारी बच्चा लाल व न्यायिक श्री विजय शंकर दूबे, उपजिलाधिकारी नौगढ़, सदर व सकलड़ीहा, तहसीलदार गुलाबचन्द्रा लेखपाल ग्राम प्रधान सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थें।

About

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *